- ताजा खबरें

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का निधन, शोक की लहर

Spread the love

नई दिल्ली/ मोदी सरकार में वित्त मंत्री रहे वरिष्ठ अधिवक्ता अरुण जेटली ने आज दिन के 12:07 पर एम्स में इलाज के दौरान अंतिम सांस ली।
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली पूर्व में भी कई पदों पर आसीन रह चुके हैं जैसे ही यह खबर भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच पहुंची उन में शोक की लहर फैल गई। 66 वर्षीय श्री जेटली लंबे समय से बीमार चल रहे थे मोदी सरकार के पिछले कार्यकाल में वित्त मंत्री का दायित्व निभाने वाले श्री जेटली ने लोकसभा में मोदी सरकार की ओर से अंतरिम बजट पेश नहीं कर किया था उस दौरान उनका स्वास्थ्य बिगड़ जाने से पीयूष गोयल ने बजट पेश किया था। श्री जेटली अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता के रूप में सक्रिय होकर राजनीति में आए थे। श्री जेटली के निधन पर राष्ट्रपति महामहिम श्री गोविंद दुख जताया है वहीं भाजपा के शीर्ष नेतृत्व में शामिल रहे श्री जेटली के निधन पर भाजपा की ओर से दुख जताया गया है।
मोदी सरकार में वित्त मंत्री रहते हुए नोटबंदी और जीएसटी जैसे सख्त कदम श्री जेटली ने उठाए थे। इस दुखद समाचार की जानकारी लगते ही भाजपा के वरिष्ठ नेता यहां पहुंचना शुरू हो गए हैं।
यह विदित रहे की 6 अगस्त को भाजपा सिर्फ मंडल पूर्व मंत्री सुषमा स्वराज का भी दुखद निधन हुआ है वही मध्यप्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर का भी हाल ही में निधन हुआ है।