- ताजा खबरें, भोपाल, मध्य प्रदेश, राज्य, शहर

आदिवासी नृत्य के साथ कल मध्यप्रदेश में होगा राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू का स्वागत

Spread the love

भोपाल/ भारतीय जनता पार्टी और एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू का कल 15 जुलाई को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल आगमन होगा। भारतीय जनता पार्टी संगठन की ओर से प्रदेश कार्यालय दीनदयाल परिसर में आज एक बड़ी बैठक आयोजित कर राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू के स्वागत की तैयारिया की गईJ है। भाजपा से जुड़े सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार समाज सेविका द्रोपदी मुर्मू आदिवासी समाज से है और स्वागत के लिए आदिवासी समाज के लोग तथा कलाकार यहां पहुंच रहे हैं जिनके द्वारा आदिवासी नृत्य के माध्यम से पलक पावडे बिछा कर स्वागत अभिनंदन किया जाएगा। भाजपा सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू यहां मध्य प्रदेश के विधायक सांसद और राज्यसभा सदस्यों से मुलाकात हेतु आ रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आवास पर सह भोज की व्यवस्था रखी गई है जहां विधायकों सांसदों का परिचय राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार से करवाया जाएगा।
विदित रहे कि 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद हेतु मतदान होना है और भाजपा तथा एनडीए की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू देशभर में भ्रमण कर सांसद और विधायकों से समर्थन की अपील कर रही है।
यह भी उल्लेखनीय है कि इस बार एनडीए के पास राष्ट्रपति पद हेतु पर्याप्त संख्या में सांसद विधायक नहीं होने से जीत की संभावना कम बनी हुई थी ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के द्वारा राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में महिला तथा आदिवासी समाज सेविका को उम्मीदवार बनाकर जीत सुनिश्चित कर दी है।