- उज्जैन, ताजा खबरें, विडियो, शहर

उज्जैन में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक, प्रधानमंत्री श्री मोदी के आगमन को लेकर लिए गए अनेक महत्वपूर्ण निर्णय

Spread the love

उज्जैन/ बाबा महाकाल की नगरी के लिए आज ऐतिहासिक दिन रहा मध्य प्रदेश की मंत्री परिषद की बैठक शहर में संपन्न हुई जिसमें शहर के विकास कार्यों को लेकर अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। मंत्री परिषद की बैठक के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महाकाल लोक के लोकार्पण कार्यक्रम की आयोजन समिति की बैठक ली जिसमें समिति के सदस्यों से कार्यक्रम को लेकर सुझाव लिए गए।

पत्रकारों से रूबरू हुए प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि महाकाल विस्तारीकरण योजना को अब महाकाल लोक के रूप में पहचान दिए जाने का निर्णय मंत्री परिषद की बैठक में लिया गया है शहर में पुलिस बैंड के सदस्यों की संख्या सिर्फ 11 है जिसे अब बढ़ाकर 47 किया जा रहा है। वही पुण्य सलिला मां शिप्रा के सदैव प्रवाहयमान बनाए रखने के लिए रूद्र सागर को शिप्रा नदी से जोड़ने का प्रस्ताव मंत्रिपरिषद की बैठक में लाया गया है वही सीवरेज के डायवर्सन का भी निर्णय हुआ है। हवाई पट्टी के विस्तारीकरण का महत्वपूर्ण निर्णय भी लिया गया है मंत्रिपरिषद की बैठक में दताना-मताना हवाई पट्टी हेतु जमीन अधिग्रहित करने के साथ इसे एयरपोर्ट के रूप में विकसित किया जाना है।

वरिष्ठ समाजसेवी श्री मंगलम के सुझाव पर 11 अक्टूबर को स्थानीय अवकाश घोषित

मंत्री परिषद की बैठक के बाद मुख्यमंत्री श्री चौहान ने महाकाल लोक के लोकार्पण कार्यक्रम की आयोजन समिति और शहर के प्रबुद्ध नागरिकों से कार्यक्रम की भव्यता को लेकर सुझाव लिए जिसमें समिति के अन्य सदस्यों के साथ साथ वरिष्ठ नागरिकों ने भी अपने सुझाव दिए। वरिष्ठ समाजसेवी अजीत मंगलम के द्वारा 11 अक्टूबर को महाकाल लोग कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को दृष्टिगत रखते हुए स्थानीय अवकाश का सुझाव दिया जिस पर मुख्यमंत्री जी के द्वारा सहमति देते हुए स्थानीय अवकाश की घोषणा की श्री मंगलम के द्वारा एक अन्य लक्ष्मण सुझाव देते हुए कहा कि देश में अखाड़ा परिषद के तेरह अखाड़ों के गादीपति और चारों मठ के शंकराचार्य को कार्यक्रम में आमंत्रित कर भव्यता प्रदान की जाए। आयोजन समिति की बैठक में भाजपा के वरिष्ठ नेता रूप पमनानी सहित धर्माचार्य आचार्य शेखर संत उमेश नाथ महंत शांति स्वरूप आनंद आदि ने भी अपने सुझाव दिए।