- न्यूज़, राजस्थान, राज्य

धारा 370 का जश्न मनाने के दौरान हुई युवक की हत्या के बाद आज सुनेल शांतिपूर्ण बंद रहा

Spread the love

सुनेल/ विश्व हिन्दू परिषद्, बजरंग दल व सभी सर्व समाज के आव्ह्रान पर गुरूवार को कस्बा स्वैच्छा से शांति पूर्ण तरह सेे बंद रहा। गौरतलब है कि पिड़ावा में 5 अगस्त सोमवार की रात करीब 10 बजेे ग्रीन वैली रिसोर्ट के सामने सडक़ पर दर्जनों युवा अपने साथियों का जन्मदिन व भारत सरकार द्वारा कश्मीर से धारा 370 के खत्म होने का जश्न मनाते हुए आतिशबाजी कर रहे थे कि इसी दौरान मिरपुरा निवासी इमरान, अनवर, खालिद सहित अन्य लोगों ने वंहा आकर आतिशबाजी का विरोध करने लगे इसको लेकर कहासूनी में इमरान ने फायरिंग कर ऋषिराज जिंदल की हत्या कर दी जिसके विरोध में पदाधिकारियों ने सुबह आठ बजे से टोली बनाकर कस्बे में घुमकर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान चाय, पानी, पान, सब्जी, फल की दुकानें भी बंद रही तो सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों की भी छुट्टी करा दी गई। जिससे लोगों को जरूरत के सामान के लिए इधर-उधर भटकना पड़ा। वही सभी कार्यकर्ता दोपहर  3 बजे पिड़ावा मार्ग पर स्थित लंकापति हनुमान मंदिर में एकत्र होकर आरोपियों को राष्ट्र दोही की धाराएं लगाने, राज्य सरकार द्वारा २५ लाख रूपए की सहायता राशि देने, मृतक जिंदल के परिजन में से एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने, हत्याकांड की सीबीआई से जंाच करवाने, हत्याकंाड से जुड़े सभी अपराधियों को गिरफ्तार करने को लेकर नारेबाजी करते हुए जुलूस के रूप में बाजारों से निकलते हुए तहसील कार्यालय में पंहुचे जंहा उपखंड अधिकारी झालावाड़ मोहनलाल प्रतिहार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। इस दौरान पूर्व विधायक बालचंद आर्यवीर, शिवकुमार गुप्ता, शिवनारायण गुप्ता, दीपक गुप्ता, सुरेन्द्र फोफलिया, रामबाबू महाजन, सुरेन्द्र सोनी, ओमप्रकाश नागर, धनराज भंडारी, जितेन्द्र सिंह राजावत, प्रवीण सोनी, देवा गुर्जर, लोकेश, रितिक गुप्ता, प्रभूलाल नागर, डालूराम मौड़, श्रीराम राठौर, लक्ष्मीनारायण माली सहित दर्जनों पदाधिकारी शामिल थे। 
         पुलिस रही मुस्तैद 
कस्बे में गुरूवार को दिनभर पुलिस के जवान मुस्तैद रहे थानाधिकारी जितेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि रायपुर, पगारिया, पुलिस लाइन आदि स्थानों से पुलिस जाप्ता बुलाया गया।      
फोटो नं-5 सुनेल में गुरूवार को विश्व हिन्दू परिषद्, बजरंग दल व सभी सर्व समाज के आव्ह्रान पर बंद बाजार के तहत दुकानों पर लगे हुए ताले।