- न्यूज़

सीओ कर्नल पाण्डेय ने दी पायलट बनने की जानकारी

Spread the love

छतरपुर/25 एम पी बटालियन द्वारा शहर की सिंचाई कालोनी स्थित सरस्वती हायर सेकेण्ड्री स्कूल में चलाए जा रहे एनसीसी सीएटीसी -3 कैम्प में पांचवे दिन एड्स और रक्तदान के प्रति कैडिटो में जागरूकता लाने के लिए जिला अस्पताल से डाॅ सचिन चौरसिया को उनकी टीम सहित आमंत्रित किया गया ।टीम ने कैडिटो को ‘एड्स का ज्ञान,बचाए जान’ मंत्र देते हुए एड्स से बचाव के उपाय बताए।
कैम्प का मार्गदर्शन और निर्देशन कर रहे कमान अधिकारी कर्नल एच सी पाण्डेय ने कैडिटो की क्लास में एक महत्वपूर्ण लेक्चर देते हुए कैडिटो को पायलट बनने, सीडीएस,एसएसबी के संदर्भ में महत्वपूर्ण जानकारी दी और कैडिटो की जिज्ञासाओं को सुलझाया।उन्होंने कैडिटो से भविष्य में बेहतर कैरियर बनाने के लिए रूटीन से पढ़ाई करने तथा पर्सनैलिटी डेवलपमेंट पर अवश्य ध्यान देने को कहा।

*कैम्प के दौरान रहे अनुभवों को कैडिटो ने साझा करते हुए बताया*-
यह कैम्प बहुत ही उत्साहपूर्ण रहा।इसमें हमें ड्रिल,फायरिंग,पीटी,योग के अलावा सामान्य जागरूकता भी सिखाई गई।इस कैम्प से हमें साहसी,अनुशासित,धैर्यवान, समाजसेवी,देशप्रेमी,बहादुर, ईमानदार बनने की प्रेरणा मिली ।
सार्जेंट मदन साहू, सीनियर 2/25 महाराजा महाविद्यालय

मैं इस कैम्प में सम्मिलित होकर बहुत आनंदित महसूस कर रहा हूं।इस कैम्प के दौरान हमें विभिन्न प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई।
-सार्जेंट नवलकिशोर दीक्षित

मुझे इस कैम्प में बहुत अच्छा लगा ।इसमें मुझे जीवनोपयोगी महत्वपूर्ण जानकारियों से अवगत कराया गया ।इसमें मैने इसमें कठिनाईयों से निपटने और अनुशासित रहने का गुण सीखा।
– सार्जेंट रोहित मिश्रा