- इंदौर, न्यूज़, शहर

पं मिश्रा की कथा के प्रचार प्रसार के हटाए निगम ने पोस्टर बैनर

Spread the love

– विधायक शुक्ला समर्थकों ने किया जमकर विरोध,वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कृपाशंकर शुक्ला बैठे धरने पर

इंदौर/ 24 नवंबर से दलाल बाग में प्रसिद्ध कथाकार पंडित प्रदीप मिश्रा की शिवपुराण कथा आयोजित की जा रही है। इस कथा की तैयारियों में नगर निगम द्वारा विघ्न डालने का प्रयास किए जाने से विवाद खड़ा हो गया है। असल में कांग्रेस के विधायक संजय शुक्ला द्वारा यह भव्य कथा का आयोजन कराया जा रहा है। जिसमें प्रदेशभर से लोगों के आने की संभावना है। निगम द्वारा कथा के लिए प्रचार प्रसार में लगे बैनर पोस्टर को हटाने के चलते यह विवाद सामने आया है।
निगम के दल द्वारा आयोजन स्थल और मार्ग में लगे कथा के बैनर – पोस्टर और भगवा पताकाएं हटाकर जब्त किए जा रहे हैं। बुधवार को नगर निगम का अमला बैनर – पोस्टर हटाने पहुंचा तो आयोजन से जुड़े लोगों ने उसका जोरदार विरोध किया।
बताया जाता है कि 24 नवंबर से शुरू होने वाली शिवपुराण कथा के उपलक्ष्य में बुधवार शाम पंडित प्रदीप मिश्रा के सान्निध्य में भव्य शोभायात्रा निकाली जा रही है। इसके चलते बाणगंगा कुंड से कथा स्थल दलाल बाग तक के मार्ग को बैनर–पोस्टर और भगवा पताकाओं से सजाया गया था। इस बीच नगर निगम का अमला पहुंचा और मार्ग में लगे बैनर – पोस्टर व भगवा पताकाएं जब्त करने लगा। बताया जा रहा है कि निगमकर्मी पोस्टर फाड़ने के साथ भगवा पताकाएं निकालकर अपने वाहन में फेंकने लगे। इससे कथा आयोजक विधायक संजय शुक्ला के समर्थक भड़क गए। उन्होंने नगर निगम की कार्रवाई का विरोध करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। विवाद बढ़ते ही कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए और निगम की कार्रवाई का विरोध किया। वरिष्ठ नेता कृपाशंकर शुक्ला तो रोड पर कुर्सी जमाकर धरने पर बैठ गए। सूचना मिलने पर पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया। काफी देर तक यहां हंगामें की स्थिति बनी रही।
शहर से बाहर गए हुए आयोजक विधायक संजय शुक्ला ने आरोप लगाया कि बीजेपी नेताओं के इशारे पर नगर निगम यह मनमानी कार्रवाई कर रहा है।क्या धर्म का प्रचार प्रसार करना कोई गलत कार्य है? उनकी यह हरकत घोर निंदनीय है। विधायक शुक्ला ने कथा में विघ्न डालने वालों के खिलाफ आमरण अनशन की भी चेतावनी दी है।साथ ही कहा है कि भगवा के प्रचार और प्रसार से किसे परेशानी है।