- उज्जैन, न्यूज़, विडियो, शहर

कानपुर की दो महिलाओं ने की थी ज्वेलर्स की दुकान में चोरी

Spread the love

उज्जैन/ माधव नगर थाना पुलिस ने श्रीराम ज्वेलर्स नामक दुकान पर सोने के आभूषण चुराने वाली दोनों महिलाओं को कानपुर से हिरासत में ले लिया है। महिलाओं को आज उज्जैन लाया गया जहां से उन्हें कोर्ट में पेश कर अन्य वारदातों की जानकारी हासिल करने हेतु रिमांड लिया जाएगा । माधव नगर पुलिस के द्वारा चंद दिनों में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर शातिर चोर महिलाओं को गिरफ्तार किए जाने से व्यापारी वर्ग में खुशी का माहौल देखा गया ।
यह विदित रहे कि उज्जैन शहर में नगर पालिक निगम के चुनाव हेतु मतदान 6 जुलाई को संपन्न हुआ इसी दिन शाम को फ्रीगंज स्थित श्रीराम ज्वेलर्स के शोरूम पर दो महिलाएं आभूषण खरीदने के लिए पहुंची और दुकानदार को आभूषण देखते हुए इधर-उधर की बातों में उलझाती रही जिसके परिणाम स्वरूप दुकान संचालक का ध्यान सोने के आभूषणों पर से हट गया और महिलाओं ने बड़ी सफाई से 65 ग्राम वजन की दो सोने की चूड़ियां जिनकी कीमत लगभग ₹350000 बताई जाती है को चुरा कर अपने पर्स में रख लिया। शातिर महिलाएं घटना को अंजाम देने के बाद रफूचक्कर हो गई। श्री राम ज्वेलर्स के संचालक को चोरी की घटना की जानकारी तब लगी जब वे आभूषण वापस अलमारी में जमाने लगे तब उन्हें चूड़ी का बॉक्स नदारद मिला। संचालक के द्वारा सीसीटीवी फुटेज पर निगाह डाली गई तो महिलाओं के द्वारा दिखाई गई हाथ की सफाई की पोल खुल गई तब दुकान संचालक के द्वारा अपने आसपास के व्यापारियों को घटना की जानकारी दी गई तो व्यापारियों का कहना था कि दोनों महिलाएं काफी समय से दुकानों में भी सक्रिय थी। लेकिन उनके द्वारा कहीं पर भी मौका ना मिलने पर यहां आकर वारदात को अंजाम दिया।
इस संबंध में माधव नगर थाना प्रभारी मनीष लोधा से चर्चा की गई को उनका कहना था कि घटना के बाद पुलिस अधीक्षक श्री शुक्ल से प्राप्त मार्गदर्शन मैं सीएसपी माधव नगर के दिशा निर्देश पर शातिर महिलाओं की खोजबीन हेतु मुखबिर का जाल बिछाया गया जिसके परिणाम स्वरूप इन महिलाओं के कानपुर में होने की लोकेशन पकड़ में आई। लोकेशन मिलने के बाद शातिर चोर महिलाओं को हिरासत में लेने हेतु एक टीम कानपुर रवाना की गई जो आज सुबह दोनों महिलाओं को हिरासत में लेकर उज्जैन पहुंची है। पुलिस दोनों महिलाओं से पूछताछ कर यह पता लगा रही है कि उनके द्वारा अब तक इस तरह की कितनी वारदातों को अंजाम दिया गया है और उनके गिरोह मैं कितने सदस्य हैं।
पूनम और ममता यादव नामक इन महिलाओं के पुराने रिकॉर्ड भी खंगाले जा रहे हैं।