- उज्जैन, न्यूज़, विडियो, शहर

मेरी हत्या करवाने के लिए रची गई है यह साजिश- जेल अधीक्षक श्रीमती राजे

Spread the love

राजकुमार अग्रवाल

उज्जैन/ मालवा में एक कहावत है राई का पहाड़ बनाना उक्त कहावत इन दिनों केंद्रीय भैरवगढ़ जेल में पदस्थ जेल अधीक्षक उषा राजे पर चरितार्थ होती हुई नजर आ रही है। जब से इस पद पर श्रीमती राजे पदस्थ हुई है तब से ही उनके साथ कुछ ना कुछ घटनाक्रम घटित हो रहे हैं और वह सुर्खियों में बनी रहती है। आज भी उनके बंगले मैं एक ट्रैक्टर जा घुसा और मामला प्राणघातक हमले के रूप में घटित होना बताया जा रहा है। इसमें कितनी सच्चाई है यह जांच का विषय है। भैरवगढ़ थाना पुलिस इस मामले में जांच पड़ताल कर रही है।
आज शाम को जेल अधीक्षक उषा राजे डिप्टी जेलर सुरेश के साथ गौशाला और कैंटीन का निरीक्षण कर अपने बंगले का गेट खुलवा कर प्रवेश कर रही थी तभी आइसर कंपनी का एक ट्रैक्टर बंगले का गेट तोड़ते हुए अंदर घुस गया। ट्रैक्टर चालक ने अपने वाहन से नियंत्रण खोया या फिर उसके द्वारा इस घटना को जानबूझकर अंजाम दिया है यह जांच का विषय है वैसे इस मामले में जेल अधीक्षक का कहना है कि सुपारी लेकर यह उनकी हत्या का प्रयास किया गया है। उनके मुताबिक एक महिला कर्मचारी के अलावा तीन अधिकारी इस षड्यंत्र में शामिल है जिनसे उन्हें हमेशा खतरा बना रहता है। वरिष्ठ अधिकारी उन्हें संरक्षण की जिम्मेदारी लेते हैं तो वह ऐसे अधिकारी और महिला कर्मचारी का नाम उजागर कर सकती है।
यह विदित रहे कि श्रीमती राजे जब से केंद्रीय भैरव गढ़ जेल अधीक्षक बनी है तब से ही वे विवादों में घिरी हुई है और उनके साथ कुछ ना कुछ घटित होता रहता है। कभी गए पुलिस कप्तान से उलझ कर सुर्खियां बटोर ती है तो कभी उनके साथ इस तरह के घटनाक्रम घट जाते हैं।
उज्जैन पुलिस प्रशासन को चाहिए कि जेल अधीक्षक के साथ घट रहे सभी घटनाक्रमों को मद्दे नजर रखते हुए जांच जाना चाहिए जिससे पर्दे के पीछे छुपे हुए चेहरे बेनकाब हो सकेंगे। कुल मिलाकर जेल अधीक्षक श्रीमती राजे ने अपने अधीनस्थों पर हत्या का षडयंत्र रचने का आरोप लगाया है।