- उज्जैन, खबर हटके, शहर

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के कोटे से एक भी टिकट नहीं मिली समर्थकों को

Spread the love

????️राजकुमार अग्रवाल????️

उज्जैन/ नगर निगम चुनाव हेतु प्रदेश कांग्रेश के मुखिया के द्वारा उज्जैन पर्यवेक्षक के रुप में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा को दायित्व दिया गया था जिसके अनुरूप श्री वर्मा के समर्थक अपनी दावेदारी को लेकर संतुष्ट नजर आ रहे थे। करीब एक दर्जन दावेदार श्री वर्मा के कोटे से अपनी दावेदारी को मजबूत मानकर चल रहे थे लेकिन टिकट वितरण में श्री वर्मा के समर्थकों को कोई तवज्जो नहीं दी गई ऐसी चर्चा का बाजार चुनावी सरगर्मी के दौरान शहर के कांग्रेस जनों में गर्माहट लिए हुए हैं।
पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने पर्यवेक्षक का दायित्व संभालने के त्वरित बाग उज्जैन की सुराणा होटल में कार्यकर्ता सम्मेलन के साथ पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा था कि उज्जैन शहर के हित में जीतने वाले उम्मीदवारों को टिकट वितरण किया जाएगा। श्री वर्मा के साथ इस कार्यक्रम में उनके समर्थकों का उत्साह देखकर ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि करीब 1 दर्जन से अधिक सीट उनके समर्थकों को दी जाएगी किंतु शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निर्वाचित हुए रवि भदोरिया ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुखिया कमलनाथ की नजदीकियों का लाभ उठाते हुए कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं की सूची को रद्दी की टोकरी मैं डालते हुए उन्हें नजरअंदाज कर दिया। श्री वर्मा के पर्यवेक्षक नियुक्त होने पर पूर्व पार्षद और सुरेश पचौरी के कट्टर समर्थक योगेश शर्मा , मनीष शर्मा गोविंद गुरु जैसे कई नेता सक्रिय हो गए थे और वे अपने-अपने समर्थकों को टिकट दिलवाने की जवाबदेही लेकर कांग्रेस की सूची में नाम सम लेकर आने के लिए श्री वर्मा को माध्यम बना रहे थे लेकिन देखने में यह आया कि शहर कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष रवि भदोरिया ने अपनी दबंग छवि के अनुरूप कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं को धराशाई कर दिया वही पर्यवेक्षक के रुप में उज्जैन की राजनीति में दखल देने वाले पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के समर्थकों को भी एड़ी चोटी का जोर लगाने के बाद भी एक भी टिकट वितरण नहीं होने दी।
शहर कांग्रेस कमेटी के द्वारा महापौर प्रत्याशी की घोषणा के बाद पार्षदों की सूची काफी विलंब से जारी की गई जबकि भाजपा के द्वारा महापौर प्रत्याशी की घोषणा काफी सोच विचार कर की गई और उसके बाद 2 दिन के मंथन के पश्चात पार्षदों की सूची भी जारी की गई लेकिन कांग्रेस के द्वारा अंतिम दिनों में सूची जारी कर कई नेताओं को पट्ठा वाद की राजनीति से एक सबक सिखाने का प्रयास किया गया। कांग्रेस जनों में दिग्ग्ज नेताओं के पट्ठा वाद के समीकरण को धराशाई किए जाने को लेकर चर्चाओं का दौर गर्म हो चुका है। आज शहर में इस तरह की चर्चा भी बनी हुई है कि पूर्व पार्षद योगेश शर्मा अपने समर्थकों को टिकट ना दिलवा पानी से क्षुब्ध होकर कांग्रेश से बाय बाय कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस तरह की खबरें सुबह से ही बनी हुई है जिसका खंडन श्री शर्मा के द्वारा नहीं किए जाने से इस बात को बल मिलता है कि वह कांग्रेश छोड़ सकते हैं और भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं यह विदित रहे कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज जन आशीर्वाद रैली को संबोधित करने के लिए उज्जैन आ रहे हैं स्थानीय शहीद पार्क क्षेत्र में वे आम सभा को संबोधित करेंगे यहीं पर श्री शर्मा को भाजपा में शामिल किए जाने की घोषणा किए जाने की खबर सोशल मीडिया पर बनी हुई है।