- ज्योतिष, धार्मिक

धनतेरस पर किए जाने वाले अचूक सरल उपाय

Spread the love

????????????????????????
*ज्योतिष वास्तु सँस्कार की सादर भेंट*

*धनतेरस के उपाय????*
????????????????????????

आज आपको धनतेरस की रात्रि से किये जाने कुछ उपाय मैं नवीन सांखला आपको ज्योतिष वास्तु में बता रहा हूं, इन उपायों से आप आर्थिक समस्या से निजात पा सकते हो।

क्या आप जानते हो कि धनतेरस के दिन जो भी शुभ कर्म किया जाता है, उसका 13 गुना फल मिलता है।

*????क्या उपाय करे हम धनतेरस की रात्रि में????*
????????????????????????

धनतेरस पर शाम ढलने के बाद 13 दीपक जलाएं। उसके पास 13 कौड़ियां रखें। फिर आधी रात के बाद ये कौड़ियां घर के किसी कोने में गाड़ दें। इससे अचानक आपको बहुत धन लाभ होगा।

इस दिन 13 दीपक घर के अंदर और 13 घर के बाहर रखें। इससे दरिद्रता, अधंकार और घर की नकारात्मक ऊर्जा भी दूर होती है।

????????????????????????

*????कुबेर जी का यन्त्र लाकर इस मंत्र का जाप करें*

108 बार “ऊँ यक्षाय कुबेराय वैश्रववाय, धन-धान्यधिपतये धन-धान्य समृद्धि मम देहि दापय स्वाहा” कुबेर मंत्र का जाप करें।

????????????????????????
*????धनतेरस और दिवाली पर श्रीयंत्र की पूजा करने से जीवन में कभी भी पैसों की तंगी नहीं रहती????*

????????????????????????

*????इस टोटके से जाने की आपकी किस्मत कितनी बदलेगी????*

धनतेरस के दिन एक मुट्ठी साबुत धनिया लाए और इसे पूजा घर में संभालकर रख दें। दिवाली के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करते वक्त इस साबुत धनिया को चढ़ाएं। अगले दिन सुबह आप इस धनिया को गमले या बाग में बिखेर दें। इस धनिया से निकलने वाला पौधा बताएगा कि आने वाले साल में आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी?
धनिया का पौधा हरा-भरा होने के बावजूद पतला हो तो यह आपके सामान्य आय का संकेत देता है। वहीं अगर पौधा पीला और बीमार निकलता है या नहीं निकलता है तो हो सकता है आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़े।

*सिर्फ 2 लौंग का????*
*कमाल*

*????जिन लोगों के पास धन नही टिक पाता और हमेशा धन की कमी रहती है उन्हें धनतेरस से दिवाली के दिन तक मां लक्ष्मी को लौंग का एक जोड़ा जरूर चढ़ाएं????।*

*????धनतेरस पर क्या खरीदे क्या न खरीदें????*
????????????????????????

*कांच की वस्तुएं????*

धनतेरस के दिन कांच से बनी वस्तु भूलकर भी नहीं खरीदना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कांच को राहु का प्रतिक माना जाता है। अगर धनतेरस के दिन कांच से बनी वस्तु घर लाते हैं तो आपके घर में राहु का वास हो जाएगा और घर में गरीबी आने से कोई नहीं रोक सकता।

* *देने हेतु गिफ्ट????*

दिवाली की तरह धनतेरस के मौके पर भी लोग एक दूसरे गिफ्ट भी देते हैं। लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि इसे शुभ नहीं माना जाता है। अगर किसी को गिफ्ट देना ही है तो धनतेरस के एक दिन पहले या एक दिन बाद दें। क्योंकि धनतेरस के दिन अगर किसी को गिफ्ट देते हैं तो माना जाता है कि आप अपने घर की लक्ष्मी को किसी और को दे रहे हैं।

*????बर्तन की खरीददारी जरूर करे*

धनतेरस के दिन बर्तन की खरीदारी करना शुभ माना जाता है लेकिन उस बर्तन को भूलकर भी खाली लेकर घर नहीं आएं। बर्तन में पानी या दूसरी चीजों से भरकर ही घर लाएं। ऐसा करने से घर की तीजोरी कभी खाली नहीं रहती है।

*????स्टील के बर्तन नही खरीदे*

धनतेरस के दिन स्टील का बर्तन नहीं खरीदना चाहिए। ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि स्टिल का बर्तन लोहे का ही एक रूप है और इसे अशुभ माना जाता है।

*????काले रंग की वस्तु ना खरीदें*

पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, धनतेरस एक शुभ दिन है। इस दिन काले रंग की वस्तु की खरीदारी नहीं करनी चाहिए। ना ही इस दिन धारदार चीजें खरीदनी चाहिए। इन सब चीजों को अशुभ माना जाता है।

कल और भी उपाय हैं।जुड़े रहिये हमसे।

*????नवीन सांखला ????????*

????????9827254555 ????????

????????????????????????????????