- उज्जैन, न्यूज़, शहर

दिगंबर जैन सोशल ग्रुप क्रिएटिव ने मनाया क्षमावाणी महापर्व

Spread the love

उज्जैन/छोटे से छोटे जीव से भी जाने-अनजाने में अपने द्वारा किए गए अपराधो के लिए जैन धर्म में क्षमावाणी पर्व का आयोजन किया जाता है । दिगंबर जैन सोशल ग्रुप क्रिएटिव ने जिनेंद्र पूजन महोत्सव के साथ इस पर्व को सानंद संपन्न किया ।
ग्रुप अध्यक्ष मनीष जैन घीवाला ने बताया कि जैन धर्म में अहिंसा सर्वोपरि है , और किसी भी प्राणी का मन वचन काया से दिल दुखाना हिंसा है । क्षमावाणी पर्व हमें यह अवसर प्रदान करता है कि हम एक बार उन किए गए अपराधों के लिए जगत के समस्त प्राणियों से क्षमा याचना करे । दिगंबर जैन मंदिर फ्रीगंज पर आयोजित सभा में फेडरेशन के वरिष्ठ अधिकारी जीवंधर जैन , नितिन दोषी उपस्थित थे । इस अवसर पर ग्रुप द्वारा जिनवाणी व्ययावृत अभियान के लिए ट्रस्ट अध्यक्ष नरेंद्र बड़जात्या को सत साहित्य की संभाल के लिए किट भेंट की गई । पर्यूषण पर्व पर जिन बच्चों द्वारा बिना पानी पिए आत्म कल्याण की भावना से व्रत उपवास आदि किए गए उन सभी बच्चों को जिनेंद्र जैन चानवाले एवं श्रीमती लीना जैन घी वाला की ओर से सम्मानित किया गया ।
इस अवसर पर ग्रुप के डॉ सौरभ जैन अंकुश डागरिया मुकेश जैन अमित कजावत शैलेंद्र जैन संदीप जैन वैभव कोटडिया गौरव जैन दीपेश जैन आदर्श जैन दिलीप जैन , अनिल पानोत सिद्धप्रकाश झांझरी विक्रांत जैन उपस्थित थे । आभार प्रदर्शन अनुराग जैन ने किया । कार्यक्रम का संचालन विजय जैन ने किया।