- उज्जैन, न्यूज़, शहर

कार्तिक मेले की दुकान की खरीद फरोख्त के लेनदेन को लेकर कांग्रेस के दो पूर्व पार्षदों में विवाद, अजाक थाने में आत्मदाह का प्रयास

Spread the love

उज्जैन/ कार्तिक मेले की दुकान के लेनदेन को चलते कांग्रेस के दो पार्षदों के बीच विवाद मैं आज एक कांग्रेसी पार्षद ने अजाक थाना परिसर मैं पेट्रोल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। जिसके परिणाम स्वरूप थाना परिसर में भगदड़ मच गई। इस मामले में दूसरे पक्ष के पार्षदों की ओर से पुलिस अधीक्षक तो जानकारी देकर उचित कार्रवाई की मांग की है।
विदित रहे कि उज्जैन के शिप्रा घाट पर लगने वाले कार्तिक मेले में तेजू बाबा नामक पूर्व पार्षद के द्वारा मौत का कुआं लगाया जाता है वही कांग्रेश के ही एक अन्य पार्षद हिमांशु जोशी का पापकार्न की दुकान लगती है। बताते हैं कि एक अन्य दुकान भी श्री जोशी के पास मेला परिसर में आरक्षित है जिसे पूर्व पार्षद तेजू बाबा ने अपने परिचित को इस वर्ष संपन्न हुए मेले में श्री जोशी से दिलवाई थी जिसके एवज में इनके बीच एक निश्चित राशि के लेनदेन की बात तय हुई थी किंतु कार्तिक मेले के संपन्न होने के बाद अभी तक लेन देन पूरा नहीं होने से दोनों पार्षदों के बीच विवाद गहरा गया जिसके चलते पिछले दिनों खीर सागर स्थित मानस भवन के समीप भी विवाद हुआ था। इस मामले में भी पुलिस के द्वारा जांच की जा रही है। इसी बीच जांच कार्य में देरी होने से क्षुब्ध होकर तेजू बाबा ने अजाक थाने पर पहुंचकर आत्मदाह करने की नियत से स्वयं पर पेट्रोल डाल लिया जिसे मौके पर उपस्थित पुलिसकर्मियों ने त्वरित हिरासत में लिया। बताते हैं की मौके पर पूर्व पार्षद हिमांशु जोशी जी पहुंच गए थे। श्री जोशी के द्वारा इस मामले में पुलिस अधीक्षक श्री अतुलकर से मिलकर पूर्व पार्षद तेजू बाबा द्वारा षड्यंत्र रचे जाने की शिकायत की है। घटना की जानकारी लगते ही कांग्रेश के वरिष्ठ पदाधिकारी अजाक थाने पर पहुंच गए। जिनके द्वारा दोनों पक्षों के बीच सुलह कराने का प्रयास किया जा रहा है। पार्षद आजाद यादव, बबलू खींची सहित कई नेता यहां पर समाचार लिखे जाने तक मौजूद है वही पुलिस ने पूर्व पार्षद तेजू बाबा को खाने में बैठा रखा है।