- उज्जैन, न्यूज़, शहर

उज्जैन में होटल शांति पैलेस के अतिक्रमण को नगर निगम ने तोड़ना शुरू किया

Spread the love

उज्जैन/ उच्च न्यायालय के आदेश के बाद आज सुबह नगर पालिक निगम का अमला होटल शांति पैलेस के अतिक्रमण को जमींदोज करने के लिए नानाखेड़ा स्टेडियम में एकत्रित हुआ। इसी दौरान होटल संचालक से संबंधित प्रभावशाली लोगों का यहां पर आना जाना और निगम के काम में दखलअंदाजी के प्रयास भी हुए। क्षेत्रीय विधायक भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल भी मौजूद रहा।
सिंहस्थ 2016 को ध्यान में रखते हुए होटल शांति पैलेस के संचालक शेखर श्रीवास के द्वारा अपनी होटल के परिक्षेत्र को बढ़ा लिया गया था जिसके अंतर्गत शासकीय जमीन पर अतिक्रमण किया गया। उज्जैन नगर पालिक निगम के द्वारा उक्त भूमि पर अतिक्रमण का विरोध कार उसे हटाने के प्रयास किए गए लेकिन होटल के संचालक के द्वारा न्यायालय का सहारा लिए जाने से मामला उलझ गया था। पिछले दिनों इंदौर उच्च न्यायालय के द्वारा मामले की सुनवाई करते हुए उज्जैन नगर पालिक निगम के पक्ष में आदेश पारित करते हुए निर्देशित किया था कि अतिक्रमण किए गए हिस्से को निगम जमींदोज कर दे। जिसके चलते इंदौर से बिल्डिंग ब्लास्टर विशेषज्ञ श्री सरवटे को उज्जैन बुलाया गया और मौका मुआयना कर आगे की कार्रवाई की कार्य योजना तैयार की गई। नगर निगम के द्वारा आज अतिक्रमण को हटाने के लिए जेसीबी मशीन और पोकलेन के माध्यम से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई है। होटल संचालक के द्वारा अतिक्रमण किए गए हिस्से से फर्नीचर को खुलवा लिया गया है।
बताते हैं कि नगर निगम के अधिकारियों से होटल संचालक शेखर श्रीवास के भाई दीपू श्रीवास और पुत्र की कहासुनी भी इस दौरान हुई है वहीं एक अन्य युवक के द्वारा मौके पर पहुंचे भाजपा नेताओं पर टीका टिप्पणी किए जाने के बाद यहां पर मारपीट की घटना के भी समाचार है। समाचार लिखे जाने तक निगम की गैंग के द्वारा तुड़वाई का काम शुरू कर दिया गया है।