- उज्जैन, धार्मिक, बुरहानपुर, विदेश, शहर

बोहरा समाज के हिज होलीनेस सैयदना कल उज्जैन में

Spread the love

(खोजेमा चांदा वाला द्वारा)
उज्जैन/ बोहरा समाज के धर्मगुरु सैयदना साहब कल शाम को उज्जैन में मजारे नजमी में जियारत करेंगे, तत्पश्चात मजार ए नजमी मैं सोने का कलर्स चढ़ाएंगे।
आज सुबह जैसे ही उज्जैन के बोहरा समाज के बीच यह संदेश पहुंचा की हिज होलीनेस सैयदना साहब 22 जून को शाम 6:00 बजे के करीब उज्जैन पहुंचेंगे। इस संदेश के साथ ही समाज जनों के द्वारा अपने धर्म गुरु के आगमन की तैयारी हेतु बैठकों का दौर शुरू हो गया।
यह विदित रहे कि मजार ए नजमी मैं इन दिनों मरम्मत एवं निर्माण के कार्य चल रहे थे जो कि अब पूर्ण हो चुके हैं और इसी की पूर्णता पर सैयदना साहब के उज्जैन आगमन पर सोने का कलर्स चढ़ाने का कार्यक्रम रखा गया है। जानकारी अभी मिली है कि सैयदना साहब यहां पर मगरिब की नमाज अगर करवाएंगे यहां पर महिला और पुरुष वर्ग को बैठने की अलग-अलग व्यवस्थाएं बनाई गई है। मजार ए नजमी के कार्यक्रम के पश्चात सैयदना साहब खाराकुआ स्थित हसन बादशाह की दरगाह पर भी जा सकते हैं ऐसी संभावना समाज जन व्यक्त कर रहे हैं। इसके बाद सैयदना साहब शाजापुर की ओर प्रस्थान करेंगे जहां से समीप के गांव में जाएंगे वहां से वे शाजापुर लौटेंगे। सैयदना साहब शाजापुर से भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगे और वहां से ट्रेन द्वारा बुरहानपुर की यात्रा करेंगे।
उल्लेखनीय है कि सैयदना साहब का मोहर्रम के बाद उज्जैन आगमन हुआ था।