- उज्जैन, धार्मिक, विडियो, शहर

3 से 5 नवम्बर तक धाकड़ धर्मशाला में आयोजित होगा आनंद मार्गी धर्म सम्मेलन

Spread the love

 

उज्जैन ।/धाकड समाज की धर्मशाला में आनंद मार्गी संतों का सम्मेलन आयोजित हो रहा है जिसकी सभी तैयारियां पूर्ण हो चुकी है और इसमें विदेश से भी इस संगठन के अनुयायी भाग लेने के लिए उज्जैन आ रहे हैं ।
सिटी प्रेस क्लब की पत्रकार वार्ता में जनसमपर्क सचिव आचार्य दयाशिखरानन्द अवधूत और धर्म महासम्मेलन आयोजन समिति के अध्यक्ष आचार्य प्रभु लाल लबाना
ने जानकारी देते हुए बताया कि धर्म का संबंध अंदर के शरीर से हैं इस अवसर पर प्रवचन तथा शोभायात्रा का आयोजन भी किया जा रहा है । आपने बताया कि धर्म प्रचार और सेवा ही संगठन का उद्देश्य है । आचार्य विश्वोद्गतानन्द अवधूत और रायपुर के डॉक्टर सत्यजीत साहू भगवान सदाशिव की शिक्षा और उसका सामाजिक महत्व” पर अपने अपने विचार रखेंगे इसके अतिरिक्त प्रतिदिन रात्रि को आनन्द मार्ग स्कूल के छात्र-छात्राओं के द्वारा प्रभात संगीत पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जाएंगे। 4 नवम्बर की शाम के समय नगर के प्रमुख सड़कों से मानव-मानव एक है, मानव का धर्म एक है; एक चूल्हा एक चौका, एक है मानव समाज; जात-पात की करो विदाई, मानव-मानव भाई-भाई, जैसे जयघोष के साथ शोभायात्रा निकाली जाएगी।धर्म का बाहरी आडम्बर से कोई लेना-देना नहीं है।प्रदेश विशेष कर इन्दौर, उज्जैन एवं मालवा क्षेत्र के आस-पास के मार्गीगण हज़ारों की संख्या में सम्मिलित होंगे। भारत के अन्य राज्यों के अतिरिक्त ब्राज़ील, क्रोशिया और योरोप के मार्गियों के भी सम्मिलित होने की सम्भावना है।आनन्द मार्ग संगठन दुनिया के लगभग 150 देशों में कार्यरत हैं।