- उज्जैन, न्यूज़, विडियो, शहर

अवैध कालोनियों को बचाने के लिए कांग्रेस ने संभाला मोर्चा

Spread the love

करीब 180 परिवारों को लेकर कोठी स्थित प्रशासनिक भवन पर दिया धरना

उज्जैन/ शहर में भू माफियाओं के द्वारा अपनी काली कमाई को बढ़ाने के लिए अवैध कालोनियां काटकर गरीब वर्ग को सस्ते भाव से प्लाट बेचने का कार्य लंबे समय से किया जा रहा है। पूर्व में भी प्रशासन के द्वारा अवैध कच्ची कॉलोनियों को दोस्त किया गया है अब ऐसे में फिर एक बार आगर रोड पार्ट नंबर नाके पर स्थित गुलमोहर कॉलोनी सहित उसके आसपास की कुछ अवैध कालोनियों को उज्जैन जिला प्रशासन की ओर से चिन्हित किया जा कर कॉलोनी के रहवासियों को नोटिस चस्पा किए गए थे।
एक सूचना पत्र के अलावा मुनादी भी करवाई गई जिससे यहां पर रहकर गुजर बसर करने वाले करीब 180 परिवारों में हड़कंप मच गया और बेघर होने के खतरे को भांप कर वे जनप्रतिनिधियों से न्याय दिलवाने की गुहार करने लगे। ऐसे में कांग्रेस ने अवैध कॉलोनियों को बचाने के लिए मैदान संभाला है। कांग्रेस की ओर से शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रवि भदोरिया जिला अध्यक्ष कमल पटेल विधायक महेश परमार पार्षद मैं राजेश त्रिवेदी गजेंद्र मारोठिया विवेक यादव कैलाश सोनी पप्पू बोरासी राजेश तिवारी सहित नेता मौजूद थे जिनके द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों पर दबाव बनाया गया जिसका सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिला और प्रशासन ने फिलहाल अवैध कॉलोनी पर नहीं चलाया जाएगा ऐसा आश्वासन दिया है। इस आश्वासन के बाद प्रशासनिक भवन पर दिया जा रहा है धरना समाप्त किया गया।
वैसे इस ज्वलंत मुद्दे पर यह सवाल उठता है कि जब कच्ची कालोनियां बेचने का कार्य किया जा रहा था उस समय निगम का प्रशासन क्या सो रहा था उसके द्वारा उसी समय अवैध कालोनियों को बसावट में आने से रोका क्यों नहीं गया। कहीं ऐसा तो नहीं नगर निगम के अधिकारियों ने चांदी के जूते खाकर कॉलोनाइजर को गरीबों की जेब पर डाका डालने की छूट दी थी।