- उज्जैन, न्यूज़, विडियो, शहर

बदमाशों के आतंक से भयभीत पीड़ित परिवार अपने ही घर नहीं जा पा रहा

Spread the love

नागझिरी थाना पुलिस की कार्यशैली संदिग्ध, जनसुनवाई में भी नहीं हुई सुनवाई, न्याय पाने के लिए भटक रहा है परिवार

उज्जैन/ गली मोहल्ले के टपोरी बदमाशों ने इन दिनों आम नागरिकों का जीना दूभर कर रखा है हाल ही में एक घटनाक्रम प्रकाश में आया है जिसमें मजदूरी ढूंढने के लिए देवास के ग्राम नेवरी भोरासा से उज्जैन आए बंजारा समाज के युवको ने घातक हथियारों से हमला कर तीन पुरुषों सहित सात लोगों को हमला कर घायल कर दिया। घटना में घायल एक महिला आज भी जिला चिकित्सालय में उपचार ले रही है वही पूरा परिवार डर और भय के साए में अस्पताल में ही गुजर बसर कर रहा है।
इस संबंध में आज परिवार की महिला जमुना बाई पति नारायण निवासी मानपुर काकड़ थाना नागझिरी ने जानकारी देते हुए बताया कि 30 अक्टूबर को रात 9:00 बजे के करीब उनके पड़ोस में झुग्गी झोपड़ी बनाकर रह रहा एक युवक आया और 800 कार की चाबी मांग कर गाड़ी को आगे पीछे की जिसके परिणाम स्वरूप जमुना बाई के बकरे बकरी 800 की चपेट में आकर घायल हो गए जिससे दोनों पक्षों के बीच विवाद गहरा गया । तब आसपास के लोगों ने बीच-बचाव कर दोनों पक्षों के बीच समझौता करवा दिया लेकिन जमुना बाई के परिवार के साथ बागरी समाज के करण सिंह के पुत्र सागर और राजपाल आदि ने उस वक्त छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दिया जब जमुना बाई की बहू राधाबाई अपनी ननंद लक्ष्मी और कृष्णा के साथ पानी भरकर घर लौट रही थी दो बदमाशों ने छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दिया जिसकी शिकायत राधाबाई ने अपनी सास जमुना बाई से की बदमाशों की हरकत का विरोध किया जिसके चलते सागर राजपाल राजेश जितेंद्र और इन के कुछ अन्य साथियों ने एकमत होकर तलवार लट तथा सरिये से हमला कर दिया घटना में सूरज जमुना बाई लक्ष्मी कृष्णा आदि घायल हो गए ।
बताते हैं कि यह विवाद रात 10:00 बजे के करीब हुआ था और जमुना बाई अपने परिवार के साथ नागझिरी थाने पर आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज करवाने गई थी रात 11:30 बजे के करीब उन्हें फोन पर पड़ोसी ने सूचना दी कि बदमाशों ने बेटे मुकेश और बहू राधा पर भी घातक हथियारों से हमला कर उन्हें लहूलुहान कर दिया है इस सूचना के मिलने के बाद जमुना बाई ने पुलिस को घटना की जानकारी दी मौके पर हंड्रेड डायल पहुंची और घायलों को उपचार हेतु अस्पताल लेकर आई।
इस मामले में जो चौंकाने वाली जानकारी है वह यह कि आरोपियों के द्वारा पूर्व में किसी की हत्या करने के बाद से ही क्षेत्र में अपना आतंक फैलाने के लिए आए दिन मारपीट की घटनाओं को अंजाम दिया जाता है जिसकी शिकायत पुलिस तक पहुंचती भी है लेकिन पुलिस की कार्रवाई मैं कहीं ना कहीं कमी है जिसके परिणाम स्वरूप बागरी समाज के बदमाश आए दिन घटनाक्रमों को अंजाम दे रहे हैं। जमुना बाई के अनुसार उनके द्वारा जनसुनवाई में कलेक्टर के समक्ष भी उक्त मामले को रखा गया है लेकिन अभी तक बदमाशों के विरुद्ध कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। आपने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से निवेदन किया है कि मामले में जांच के बाद बदमाशों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए