- इंदौर, न्यूज़, शहर

औद्योगिक विकास के क्षेत्र में इंदौर को मिली बड़ी सौगात

Spread the love

 

– मुख्यमंत्री चौहान ने निजी एवं शासकीय क्षेत्र के 5 औद्योगिक क्लस्टर का किया वर्चुअल लोकार्पण

इंदौर/ मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के अंतर्गत औद्योगिक विकास के क्षेत्र में इंदौर जिले को बड़ी सौगात मिली है। मुख्यमंत्री चौहान ने वर्चुअल रूप से आयोजित कार्यक्रम के माध्यम से इंदौर में दो औद्योगिक क्लस्टर का शिलान्यास तथा तीन औद्यागिक क्लस्टर का लोकार्पण किया। इसमें चार क्लस्टर निजी क्षेत्र के तथा एक क्लस्टर शासकीय क्षेत्र का है। इन क्लस्टरों में स्थापित होने उद्योगों में 1325 करोड़ रूपये का पूंजी निवेश होगा तथा लगभग 12 हजार युवाओं को सीधे रोजगार मिलेगा।
मुख्यमंत्री चौहान ने इंदौर में शासकीय भूमि पर बनने वाले फर्नीचर क्लस्टर बेटमा खुर्द का वर्चुअली भूमिपूजन किया। इसी तरह उन्होंने निजी क्षेत्र में विकसित तीन औद्योगिक क्लस्टर गामा औद्योगिक पार्क जेतपुरा उज्जैन रोड़, एजिस लाईफ स्टाईल क्लस्टर ग्राम भांगिया इंदौर तथा एसएस इन्फ्रास्ट्रक्चर ग्राम असरावद बुजुर्ग का लोकार्पण ‍किया। साथ ही उन्होंने एक और निजी क्षेत्र के श्री वैष्णव एमएसएमई इण्डस्ट्रीयल पार्क ग्राम राजोदा का भूमिपूजन भी वर्चुअली रूप से किया। बुधनी में आयोजित कार्यक्रम में सुक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्ययम मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम अहिरवार सहित अन्य जनप्रतिनधि मौजूद थे।
इस अवसर पर इंदौर के गामा औद्योगिक पार्क में लोकार्पण कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया गया। मुख्यमंत्री चौहान ने गामा औद्योगिक पार्क के योगेश मेहता से सीधा संवाद किया। उन्होंने औद्योगिक पार्क के निर्माण की जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर योगेश मेहता ने मुख्यमंत्री को बताया कि इस पार्क में 74 औद्योगिक ईकाइयों की स्थापना होगी। इसमें 150 करोड़ रूपये का निवेश होगा। साथ ही एक हजार 500 युवाओं को रोजगार भी मिलेगा। मुख्यमंत्री ने सभी संचालकों को शुभकामनाएं दी।
कार्यक्रम में सांसद शंकर लालवानी, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, कलेक्टर मनीष सिंह, एसोशिएशन ऑफ इंण्डस्ट्रीज मध्यप्रदेश के पूर्व अध्यक्ष प्रमोद डाफरिया, वर्तमान उपाध्यक्ष प्रकाश जैन, हरिश नागर सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।