- उज्जैन, खबर हटके, शहर

दूरदराज ग्रामीण अंचलों से आए भाजपाई भूखे पेट करते रहे दादा का इंतजार

Spread the love

राजकुमार अग्रवाल

उज्जैन/ मालवा में एक कहावत प्रसिद्ध है राजनीति में ऊंट कब किस करवट बैठ जाए कुछ नहीं कहा जा सकता। उक्त कहावत मालवा अंचल की ह्रदय स्थली उज्जैन में चरितार्थ होती हुई नजर आई। उज्जैन आलोट संसदीय सीट से पांच बार सांसद विजय हुए पूर्व राज्यसभा सांसद पूर्व कैबिनेट मंत्री पूर्व विधायक डॉ सत्यनारायण जटिया की राजनीति से विदाई लगभग 8 वर्ष पहले हो चुकी थी। तब से ही उज्जैन की राजनीति का चमकता हुआ सितारा अस्त हो गया था। दादा के समर्थक भी राजनीति का शिकार होकर दरकिनार किए जाने लगे थे। ऐसे में डॉक्टर जटिया को भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने दोहरी जिम्मेदारी देकर राजनीतिक सितारे को चमचमा दिया। जैसे ही यह खबर श्री जटिया के समर्थकों के बीच पहुंची अपार खुशी का माहौल निर्मित हो गया। लोकप्रियता मैं सबसे आगे जनप्रिय डॉक्टर जटिया का आज इंदौर से सड़क मार्ग से उज्जैन शहर आगमन हुआ। नानाखेड़ा चौराहा स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर डॉ जटिया ने यहां मौजूद समर्थकों को संबोधित किया तत्पश्चात उन्हें रैली के रूप में इंदौर से होते हुए टावर चौक चामुंडा माता चौराहा देवास गेट मालीपुरा दौलतगंज फवारा चौक नई सड़क कंठाल निजातपुरा कोयला फाटक से कार्यक्रम स्थल मनोरमा गार्डन लाया गया। जहां भारतीय जनता पार्टी शहर जिला इकाई के द्वारा डॉक्टर सत्यनारायण जटिया का नई जिम्मेदारी मिलने पर अभिनंदन किया गया।

सुबह से हो गई शाम…..

श्री जटिया के स्वागत समारोह में साक्षी बनने आए उनके समर्थक दूरदराज के ग्रामीण अंचलों से बड़ी संख्या में सह भोज के आमंत्रण पर मनोरमा गार्डन सुबह 11:00 बजे से ही पहुंचने लगे थे। कार्यक्रम का समय भारतीय जनता पार्टी के द्वारा 12:30 बजे का नियत किया गया था लेकिन श्री जटिया उक्त कार्यक्रम में शाम 5:00 बजे तक नहीं पहुंच पाए जिसकी वजह से दूरदराज से आए ग्रामीण दादा के समर्थक भूख प्यास से बिलखते हुए देखे गए।

जलपान से मिली राहत…

पलक पावडे बिछा कर स्वागत के लिए आतुर श्री जटिया के समर्थकों को 4:00 बजे के करीब पकोड़े और चाय का जलपान करवाया गया जिससे कार्यकर्ताओं को राहत महसूस हुई बताते हैं कि सुसज्जित मंच के आसपास खड़े भाजपा नेताओं को कार्यक्रम में देरी होने की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था किसी भी जिम्मेदार पदाधिकारी को सही स्थिति का पता नहीं चल पा रहा था जिसकी वजह से सुबह का सहभोज शाम तक नहीं हो पाया ऐसे में नगर महामंत्री सत्यनारायण खोईवाल ने कार्यकर्ताओं के लिए पकोड़े और चाय के जलपान की व्यवस्था शुरू करवाई जिससे उन्हें राहत मिली।

भाजपा नगर और श्री जटिया के समर्थकों में तालमेल का अभाव

आज के इस सम्मान समारोह की व्यवस्था भारतीय जनता पार्टी नगर जिला इकाई के बैनर पर की गई किंतु यह व्यवस्था श्री जटिया के समर्थकों के द्वारा बनाई गई थी जिसकी वजह से संगठन और श्री जटिया के समर्थकों में तालमेल का अभाव देखने को मिला। जिसके परिणाम स्वरूप दिन में 12:00 बजे आयोजित होने वाला कार्यक्रम ढलती शाम को संपन्न हो पाया जिसकी चर्चा कार्यक्रम स्थल पर भाजपा कार्यकर्ताओं में बनी हुई थी