- उज्जैन, न्यूज़, मध्य प्रदेश, राज्य, शहर

महाकाल भक्तों पर हो रहे हमले की साजिश के पीछे कौन लोग

Spread the love

एक के बाद एक हो रहे हमलो की साजिश का पर्दाफाश करें जिला प्रशासन और ऐसे तत्वों पर रासुका लगावे

उज्जैन/ महाकाल के भक्तों पर एक के बाद एक हो रहे हम लोगों से श्रद्धालु जनों में दहशत का माहौल निर्मित हो रहा है। आखिर महाकाल भक्तों पर हो रहे हम लोग की साजिश के पीछे किस षड्यंत्रकारी की साजिश है। इसके तहत तक जिला प्रशासन पहुंचने में अभी तक नाकाम है। यही वजह है कि बाबा के दर्शन के लिए आने वाले यात्रियों को बेगम बाग क्षेत्र में लहूलुहान किया जा रहा है। जिला प्रशासन को चाहिए कि धार्मिक आशाओं के साथ खिलवाड़ करने वाले षड्यंत्रकारी और घटना को अंजाम देने वाले तत्वों के विरुद्ध रासुका की कार्रवाई करें और इनके मकानों को भी जमींदोज करें जिससे ऐसे तत्वों पर अंकुश लग सकेगा।
उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से बाबा महाकाल एवं नागचंद्रेश्वर के दर्शन के लिए उज्जैन आए पवन पिता राजेश सिंह यादव पर 3 लोगों ने उस वक्त हमला कर दिया जब वह अपने साथी के साथ दर्शन कर लौट रहा था तभी बेगमबाग की ओर से आए 3 युवकों ने धक्का देकर गिराया और चाकू घोंप दिया पवन यादव कुछ समझ पाता उसके पहले ही तीनों लड़कों ने लात घुसे भी चला दिए। यह घटना देख पवन का दोस्त मदद के लिए दूसरी और भाग खड़ा हुआ तब तक हमलावर मारपीट कर भाग गए थे।
यह विदित रहे कि 15 जुलाई को भी बेगम बाग क्षेत्र के ही बदमाशों ने बाबा महाकाल के दर्शन करने आए सोनकच्छ निवासीसंदीप पिता जोर सिंह और शाजापुर निवासी पंकज पिता नरपत सिंह पर उस वक्त हमला कर दिया था जब वह बाबा महाकाल के दर्शन कर लौट रहे थे।
एक अन्य घटना इंदौर रोड पर कावड़ यात्रियों के साथ भी हुई है जिसमें बदमाशों के द्वारा हमला किया गया है।
कुल मिलाकर महाकाल मंदिर दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं पर इस तरह से हमले करने के पीछे कौन लोग हैं इस साजिश का पर्दाफाश जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को करना चाहिए। बताते हैं कि पुलिस के द्वारा सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है जिन के मामले में पुलिस का कहना है कि तीनों ही नाबालिक है अब सवाल यहां पर यह उठता है कि इन नाबालिक युवको को इस तरह के हमले के लिए कौन चला रहा है इसके पीछे साजिश क्या है। जिला प्रशासन को चाहिए कि ऐसे तत्वों की धरपकड़ कर उनके विरुद्ध उचित कानूनी कार्रवाई करने के साथ-साथ इनके मकानों को भी ध्वस्त करें जिससे अपराधियों के हौसले पश्त हो और वे बाबा महाकाल के भक्तों पर हमला करने के कथित षड्यंत्र से तौबा करें।