- धार्मिक, भोपाल, शहर

प्रसिद्ध कथाकार पंडित प्रदीप मिश्रा के कुबेर धाम में पांडाल गिरा, कई लोग घायल

Spread the love

????️राजकुमार अग्रवाल????️
सीहोर/ शिव पुराण कथा के साथ आमजन को सुख समृद्धि हेतु घरेलू उपाय बताने वाले प्रसिद्ध कथाकार पंडित प्रदीप मिश्रा के सीहोर स्थित कुबेर धाम में आज गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया जा रहा है। इस अवसर पर हजारों की संख्या में श्री मिश्रा के भक्तजन यहां पहुंचे हुए हैं जिनके भोजन प्रसादी का इंतजाम किया गया है।
देर रात 9:00 बजे के करीब भोजनशाला हेतु तैयार किया गया टीनसेट गिर जाने से सेट के नीचे आ जाने से कई श्रद्धालु घायल हो गए हैं जिन्हें उपचार हेतु नजदीक के अस्पतालों में पहुंचाया गया है घटना की जानकारी लगते ही जिला प्रशासन का अमला भी यहां पहुंच चुका है और घायलों की उपचार व्यवस्था को बनाने में जुट गया है।
यह विदित रहे कि पंडित प्रदीप मिश्रा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने असंख्य भक्तजनों को प्रतिदिन कथा सुनाने के साथ-साथ उनकी जीवन की परेशानियों को दूर करने हेतु उपाय बताते हैं जिससे उनकी ख्याति पूरे देश भर में बनी हुई है। कुछ सालों में ही पंडित प्रदीप मिश्रा ने अपनी जन्मभूमि सीहोर में कुबेर धाम आश्रम बनाकर एक अलग पहचान बनाई है। आज गुरु पूर्णिमा के दिन कुबेर धाम पर धार्मिक आयोजन रखे गए थे जिसके चलते यहां पर श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमडा हुआ था। इस घटना से वहां उपस्थित श्रद्धालुओं में अफरा तफरी भी मची जिसे आयोजन समिति के कार्यकर्ताओं ने संभाल लिया अन्यथा भगदड़ मच जाने से कई लोग हादसे का शिकार हो जाते। फिलहाल प्रशासनिक अमला और आयोजन समिति के कर्ता-धर्ता घायलों के उपचार की व्यवस्था देखने के साथ साथ वहां उपस्थित श्रद्धालुओं को संभालने में जुट गए हैं