- उज्जैन, न्यूज़, विडियो, शहर

2 कार से संचालित किए जा रहे क्रिकेट के कारोबार को क्राइम ब्रांच पुलिस ने पकड़ा

Spread the love

कार में बैठकर कर रहे थे क्रिकेट के सटोरिये कारोबार को संचालित

उज्जैन/ क्राइम ब्रांच पुलिस ने बीती रात अंतर प्रांतीय क्रिकेट सट्टा का कारोबार करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से सट्टा उपकरण एवं आधुनिक मशीनें बरामद की है वहीं इस मामले में पुलिस ने 2 कार भी बरामद की है।
यह विदित रहे कि 5 दिन पूर्व भी क्राइम ब्रांच की टीम ने मुखबिर की सूचना पर जीवाजी गंज थाना अंतर्गत गीता कॉलोनी क्षेत्र से रवि पमनानी नामक क्रिकेट के सटोरियों को गिरफ्तार कर उसके घर से 21 लाख रुपए कीमत के आभूषण एवं नकदी बरामद की थी।
बीती रात मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम ने खारा कुआं थाना अंतर्गत 2 कार को सड़क पर खड़े रखकर क्रिकेट का सट्टा संचालित करते हुए रंगे हाथों पकड़ा है पुलिस ने इस मामले में जयस आहूजा नामक क्रिकेट के सटोरियों को गिरफ्तार किया है पुलिस ने उसके कब्जे से दोनों कार सहित दो लैपटॉप 26 मोबाइल को ऑपरेट करने वाली मशीन तथा करीब 3 दर्जन से अधिक मोबाइल बरामद किए हैं। हालांकि पुलिस को सटोरिए आहूजा से नकदी के रूप में ₹21000 बरामद करने में सफलता हासिल हुई है। लेकिन पुलिस को लैपटॉप का रिकॉर्ड खंगालने पर करीब 3 करोड रुपए का अंतर प्रांतीय क्रिकेट सट्टा कारोबार प्रारंभिक जांच में मिला है। बताते हैं कि जयस आहूजा के क्रिकेट कारोबार की जानकारी कादर नामक सटोरियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को हाथ लगी थी और पुलिस ने आरोपी की धरपकड़ हेतु मुखबिरी का जाल फैलाया था जिसके चलते यह सफलता हाथ लगी है।

ऑनलाइन पेमेंट और हवाला की भूमिका

शहर में क्रिकेट का सट्टा एडवांस रुपया जमा करवा कर किया जा रहा है इस धंधे से जुड़े सक्रिय अनौपचारिक चर्चा में बताते हैं कि ग्राहक से एडवांस में राशि जमा करवा ली जाती है जितना पैसा जमा है उतनी ही राशि का धंधा लिखा जाता है इसके लिए क्रिकेट के सटोरियों ने ऑनलाइन भुगतान व्यवस्था को अपना रखा है। बड़े भुगतान हवाला के माध्यम से भी किए जा रहे हैं। पुलिस प्रशासन सटोरियों पर अगर अंकुश लगाना चाहती है तो गिरफ्तार किए गए सटोरियों के अलावा उनके परिवार के सदस्य तथा साथ में काम करने वाले कर्मचारियों के बैंक अकाउंट और ऑनलाइन पेमेंट पर जांच पड़ताल शुरू करें निश्चित ही पुलिस को बहुत बड़ी सफलता हाथ लगेगी।