- उज्जैन, खबर हटके, शहर

भूमाफिया रामसिंह को बचाने हेतु भाजपा मैदान में आई

Spread the love

सांसद अनिल फिरोजिया के नेतृत्व में भाजपा ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया

राजकुमार अग्रवाल

उज्जैन/ प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप माफिया गिरी अभियान के तहत उज्जैन शहर में भूमाफिया रामसिंह सोलंकी के मामले में भाजपा ने यू टर्न की राजनीति करते हुए भाजपा सांसद अनिल फिरोजिया के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर कहां की अपराधी किसी भी राजनीतिक दल का हो उसके विरुद्ध कार्रवाई होना चाहिए भाजपा सदैव अपराध मुक्त के नारे के साथ काम करते रहने मैं विश्वास करती है लेकिन अपराध में शामिल जिम्मेदार अधिकारियों पर भी कार्रवाई की जाना अनिवार्य है। तभी अपराध पर नियंत्रण किए जा सकते हैं। अपराध कोई और करें और सजा किसी और को मिले ऐसा नहीं होना चाहिए।

नए वर्ष में उज्जैन जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन तथा नगर निगम के द्वारा संयुक्त रूप से माफिया गिरी अभियान की शुरुआत की गई जिसके तहत सबसे पहले मक्सी रोड स्थित निमन वासा क्षेत्र में भू माफिया राम सिंह सोलंकी के द्वारा बसाई गई रामकृष्ण विहार कॉलोनी पर बुलडोजर और हथौड़े चलाए गए। जैसे ही यहां कार्रवाई शुरू हुई राम सिंह सोलंकी के भाजपा से जुड़े होने की वजह से भाजपा ने पक्षपातपूर्ण कार्रवाई का आरोप लगाना शुरू किया। जब प्रशासन नहीं माना और भू माफिया रामसिंह पर पूर्णता शिकंजा कसते हुए उसके द्वारा इंदौर रोड पर बसाई गई श्रीराम कॉलोनी की ओर कदम बढ़ाए तो भाजपा ने यू टर्न की पॉलिटिक्स शुरू करते हुए इस मामले में दोषी अधिकारियों पर भी पहले कार्रवाई करने की मांग की। ताकि भाजपा नेता राम सिंह सोलंकी को किसी भी प्लाट धारक को पैसा वापस नहीं लौट आना पड़ेगा। भाजपा सांसद अनिल फिरोदिया के नेतृत्व में पूर्व मंत्री विधायक पारस जैन भाजपा शहर जिला अध्यक्ष विवेक जोशी आदि ने पुलिस अधीक्षक सचिन अतुलकर से मुलाकात कर ज्ञापन देकर कहा कि अपराधी किसी भी राजनीतिक दल का हो उस पर कार्रवाई होना चाहिए साथ ही उस अपराध में शामिल दोषी अधिकारियों पर भी कार्रवाई की जाना चाहिए जिससे अपराध पर अंकुश लग सकेगा। भाजपा सांसद श्री फिरोजिया का कहना था कि जब यह कालोनियां बसाई जा रही थी तब जिम्मेदार अधिकारियों ने कोई कार्रवाई क्यों नहीं की बल्कि घूसखोरी कर अवैध काम को हरी झंडी देने का काम किया है। सांसद श्री फिरोजिया ने यह भी कहा कि भू माफिया तथा जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई हो किंतु कालोनियों में बसे हुए लोगों को अवैध निर्माण के नाम पर बेघर ना किया जाए।

1 बीघा जमीन खरीदी और कॉलोनी 13 बीघा पर काटी

भू माफिया राम सिंह सोलंकी के द्वारा निमन वासा क्षेत्र में सीलिंग की 1 बीघा जमीन खरीदी गई थी जबकि वर्तमान में यहां पर कॉलोनी की बसावट की नपती की जाएगी तो कॉलोनी 13 बीघा पर बसी हुई है। यह अतिरिक्त जमीन पूर्णता सरकारी है जिस पर भू माफिया ने सीलिंग की जमीन के सर्वे क्रमांक का उपयोग करते हुए सरकारी जमीन को भी बेच खाया है। इसके द्वारा जहां भी कॉलोनी काटी जाती है वहां पर सरकारी जमीन को कब्जे में लेकर बेचने का काम बखूबी किया जा रहा है।

मारुति 800 से फार्च्यून तक का सफर

भू माफिया राम सिंह सोलंकी मैं वर्ष 2013 से इस काम को शुरू किया है तब राम सिंह सोलंकी के पास मारुति 800 कार हुआ करती थी जबकि अब वह फॉर्चून गाड़ी में सफर करता है। उसके द्वारा सीलिंग की जमीनों को खरीद कर उसके सर्वे नंबर पर सरकारी जमीनों को बेचना आम बात हो गई है यही वजह है कि देखते ही देखते राम सिंह नामक भूमाफिया काफी फल-फूल गया है और उसके लिए भाजपा संगठन खुलकर मदद के लिए आगे आया है।

दुर्गेश जैसे लोगों को मोहरा बनाया है

राम सिंह सोलंकी नामक भूमाफिया के मामले में जब छानबीन की गई तो बड़े ही चौंकाने वाले तथ्य उभर कर सामने आए हैं। जिला प्रशासन इस मामले में सीलिंग की जमीन खरीदने वाले और कॉलोनी को अपने हस्ताक्षर से बेचने के मामले में अगर कोई कार्रवाई करता है तो राम सिंह साफ सुथरा नजर आएगा उस पर कोई कार्रवाई प्रशासन चाह कर भी नहीं कर पाएगा इसकी वजह जो सामने आई है वह यह कि राम सिंह के द्वारा जमीन की खरीद-फरोख्त दुर्गेश जैसे गरीब लोगों के नाम से करवाई जा कर उनके हस्ताक्षर से ही रजिस्टर की गई है। ऐसे में दुर्गेश जैसे गरीब प्रशासन की कार्रवाई का शिकार होंगे और राम सिंह बच निकलेगा।