- धार, न्यूज़, शहर

विरोध में स्कूल-कॉलेज बंद, सड़क पर उतरे लोग गैंगरेप के विरोध में फूटा गुस्सा, वकीलों ने कोर्ट परिसर में ही धरना दिया

Spread the love

रतलाम/ स्कूली छात्रा से गैंगरेप के विरोध में रतलाम के लोग गुस्से में नजर आए। विरोध में शहर के सभी स्कूल कॉलेज बंद रहे। आक्रोशित लोगों के साथ सामाजिक संगठनो ने सड़क पर उतरकर विरोध जताया। आरोपी, छात्रा के साथ पढ़ने वाले नाबालिग दोस्त हैं। मामले में अब तक दो आरोपियों के साथ उनकी मदद करने वाले दो अन्य लोगों को गिरफ़्तार किया गया। सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जहां से जेल भेज दिया है पुलिस द्वारा रिमांड नहीं ले जाने पर रतलाम के अभिभाषकओ ने है कोर्ट में ही धरना देकर पुलिस के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए विरोध दर्ज कराया।
नाबालिग से गैंगरेप से लोगों में नाराजगी रही। सभी स्कूल स्वेच्छा से ही बंद रहे । विभिन्न सामाजिक संगठनों ने पैदल मार्च कर आरोपियों के पुतले जलाए। माहौल को देखते हुए पुलिस प्रशासन अलर्ट पर रहा।
गुस्से से भरे लोग आरोपियों को फांसी की मांग कर रहे थे। गैंगरेप का मुख्य आरोपी पीड़ित लड़की की क्लास में पड़ने वाला छात्र है। उसने एक साथी के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया। आरोपी फोटो दिखाकर ब्लैकमेल कर पैसे भी ऐंठता था। छात्रा को एक निजी होटल में बुलाकर रेप किया। परिवार ने रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने दोनों आरोपी नाबालिग छात्रों के साथ दो साथियों के ख़िलाफ बलात्कार और पाक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना के बाद स्कूल प्रबंधन के खिलाफ भी जनता में खासा आक्रोश रहा।