- न्यूज़

सुनेल में जन्माष्टमी पर अनेक कार्यक्रम आयोजित

Spread the love

सुनेल/ विद्या भारती द्वारा संचालित आदर्श विद्या मंदिर सुनेल में शनिवार रात को पिड़ावा मार्ग पर स्थित हनुमान मंदिर में कृष्ण जन्माष्ठमी के अवसर पर कृष्ण-राधा बनो प्रतियोगिता एंव मटकी फोड़ प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। प्रधानाचार्य भारत कुमार शर्मा ने बताया कि मटकी फोड़ प्रतियोगिता का उद्घाटन रामबाबू महाजन द्वारा किया जाएगा साथ ही कृष्ण-राधा प्रतियोगिता के निर्णायक धनराज भंडारी, हंसराज गौड़, प्रवीण सोनी रहेगे। 

जन्माष्टमी आज- सुनेल सहित क्षेत्र में मनाया जाएगा पर्व, तैयारियंा पूरी

सुनेल सहित क्षेत्र में जन्माष्टमी का पर्व शनिवार को हर्षोल्लास से मनाया जाएगा। इसको लेकर मंदिरों में शुक्रवार को तैयारियां चलती रही। कान्हा का जन्म दिन मनाने के लिए मंदिरों में विशेष तैयारियां की गई है। मंदिरों को जन्मदिवस के लिए विशेष रूप से सजाया गया है। कस्बे के प्राचीन एतिहासिक श्रीराम मंदिर, श्रीकृष्ण मंदिर, मुरलीधर मंदिर, धाकड़ समाज के लक्ष्मीनारायण मंदिर आदि मंदिरों में भगवान के जन्मदिन के मनाने के लिए विशेष आयोजन होगा। इसके लिए मंदिरों में रात बारह बजे तक कीर्तन व  केक काटकर वैदिक मंत्रोचार से भगवान को स्नान कर जन्माष्टमी मनाई जाएगी। बाजारों में भगवान की नई ड्रेस समेत कई प्रतिमाएं बिकने को आई है। कई मंदिरों में विद्युत सज्जा भी की है।  

विद्यालय में कृष्ण -राधा बनो प्रतियोगिता सम्पन्न

कस्बे के विद्यालय में शुक्रवार को कृष्ण-राधा बनो प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें नर्सरी से यूकेजी तक के बच्चों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में राधा-कृष्ण का मनमोहक श्रृंगार कर सम्मिलित हुए। नन्हे-मुन्ने बच्चों ने नयनाभिराम वेशभूषा धारण कर हर किसी का मन मोह लिया। इस अवसर पर संस्था प्रधान तरूनुम अंसारी ने कहा कि शिक्षा के साथ बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए होने वाली गतिविधियों भी जरूरी है।