- उज्जैन, न्यूज़, विदेश, शहर

चार जनाजे एक साथ निकलते देख गमगीन हुआ बौहरा समाज

Spread the love

(खोजेमा प्रेस वाला द्वारा )
उज्जैन/ नगर के बोहरा परिवार के चार सदस्यों की कल सनावद के समीप हुई सड़क दुर्घटना में मृत्यु के बाद शोक की लहर बनी हुई थी। कल घटना की जानकारी लगने के बाद से ही मृतक परिवार के शुभचिंतक और समाज जन घर के बाहर एकत्रित हो गए थे जिन का जमावड़ा आज दिन तक रहा शाम को जनाजे की नमाज के बाद मय्यत बोहरा समाज के कब्रिस्तान पहुंची जहां चारों देहो को सुपर्दे खाक किया गया। जनाजे में बोहरा समाज के अलावा बड़ी संख्या में आम नागरिक भी मौजूद थे। विदित रहे की इस हादसे में अकबर पिता कादर अली 72 वर्ष और बेटा अमर उद्दीन 45 वर्ष तथा अकबर की पत्नी सलमा 60 वर्ष तथा पोते मुस्तफा उम्र 14 वर्ष की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई थी।
सड़क दुर्घटना में मृत्यु होने से सभी चारों शवों का पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर लाश को परिजनों को सौंप दिया। चारों शवों को मृतक के निवास पर लाया गया जहां से बोहरा समाज की धार्मिक क्रिया को पूर्ण करते हुए चारों जनाजे को कमरी मार्ग स्थित कादरी मस्जिद लाया गया जहां शहर आमिल के द्वारा जनाजे की नमाज अदा करवाई गई तत्पश्चात चारों जनाजे को नम आंखों से बोहरा समाज के हेला वाड़ी स्थित कब्रिस्तान लाया गया। जहां चारों शवों को सुप्रदे खाक किया गया।
आज सुबह भाजपा और कांग्रेस के कई नेता गमगीन परिवार के बीच शोक व्यक्त करने पहुंचे तराना के विधायक महेश परमार कांग्रेश ग्रामीण जिला अध्यक्ष कमल पटेल के साथ यहां पहुंचे और शोक संवेदना व्यक्त की।
उल्लेखनीय है कि करीब 3 वर्ष पूर्व भी इसी क्षेत्र के चार युवकों की हादसे में मौत होने के बाद 4 जनाजे निकले थे जिसकी चर्चा भी इस दौरान यहां उपस्थित जन समुदाय के बीच बनी हुई थी।