- उज्जैन, खेल, शहर

मध्यप्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार कटिबद्ध- डॉ यादव

Spread the love

उज्जैन/ मध्यप्रदेश में खेलों व खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए मध्यप्रदेश सरकार ने कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। देश में मध्यप्रदेश ही एकमात्र ऐसा राज्य है जहां विभिन्न खेलों की शासकीय एकेडमिया राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को तैयार करने का कार्य कर रही है जिसके परिणाम निकट भविष्य में देखने को मिलने लगेंगे।

उक्त उद्गार मध्यप्रदेश शासन के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने क्षीरसागर इनडोर स्टेडियम में आयोजित 34 वी. राष्ट्रीय जीत कुनेडो चैंपियनशिप के उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पूर्व मंत्री एवं विधायक पारस जैन ने कहा कि उज्जैन भारत के पारंपरिक खेलों का गढ़ रहा है। उज्जैन ही वह शहर है जहां से पारंपरिक खेलों को अंतर्राष्ट्रीय पहचान मिली है। इस अवसर पर ऑल इंडिया जीत कुनेडो फाउंडेशन के सचिव सागरमल गुप्ता एवं मार्गदर्शक श्री सुमित गौहर विशेष अतिथि के रुप में उपस्थित थे। चैंपियनशिप में देश के 18 राज्यों के 350 से अधिक खिलाडी एवं अधिकारी शिरकत कर रहे है।
प्रारंभ में अतिथियों ने शक्ति के आराध्य देव श्री बजरंगबली के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। अतिथियों का स्वागत मध्यप्रदेश फार्मेसी काउंसिल के चेयरमैन ओम जैन आयोजन सचिव राजेंद्र राठौड़, डॉ आशीष मेहता, रवि यादव, गौरव रोकड़े, स्वदेश शिशुलकर,जमीर अब्बास, सूरज पाल, श्रीमती अन्नपूर्णा सिकरवार, अभिषेक शर्मा ने किया। स्वागत भाषण आयोजन समिति के अध्यक्ष श्री ओम जैन ने व्यक्त किया।
कार्यक्रम का संचालन विक्रम अवॉर्डी डॉ. आशीष मेहता ने किया तथा आभार सागरमल गुप्ता ने व्यक्त किया ।