- Uncategorized, उज्जैन, न्यूज़, विडियो, शहर

उज्जैन के व्यापारी से एजेंसी देने के नाम पर हुई 25 लाख की धोखाधड़ी

Spread the love

उज्जैन का आचार्य परिवार हुआ धोखाधड़ी का शिकार

राजकुमार अग्रवाल द्वारा

उज्जैन/ शहर के मिल्कीपुरा निवासी आचार्य परिवार
एजेंसी देने के नाम पर हुआ धोखाधड़ी का शिकार , लगभग 25 लाख की धोखाधड़ी का है यह मामला, आचार्य परिवार ने नागपुर निवासी आशीष पुरोहित एवं मोनिका पुरोहित के खिलाफ कोतवाली थाने में धोखाधड़ी की शिकायत की, पुलिस ने मामला जांच में लिया।
क्या है पूरा मामला ,
दरअसल कविता आचार्य पति अमित आचार्य निवासी मिल्कीपुरा उज्जैन मधुर कोरियर में सहायक मैनेजमेंट के रूप में कार्य करती हैं इन्हीं के दूर के रिश्तेदार आशीष पुरोहित एवं मोनिका पुरोहित निवासी नागपुर महाराष्ट्र ने कविता आचार्य के पति अमित आचार्य को डी लाइट कंपनी की एजेंसी दिलाने का वादा किया, डी लाइट कंपनी, टू व्हीलर फोर व्हीलर के बल्ब, हेड लाइट फ्रेशर, इंटीरियर लाइट, एलइडी बल्ब डीसी फ्लेशर आदि का डिस्ट्रीब्यूशन करती है।आशीष पुरोहित ने अमित आचार्य को बताया कि उनकी पत्नी मोनिका पुरोहित डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी की ऑनर है , डी लाइट कंपनी की इंदौर एवं आसपास के कई जिलों की एजेंसी उन्हें मिल जाएगी ,अच्छे खासे मार्जिन का झांसा देकर अमित आचार्य को एजेंसी देने के लिए इंदौर में एक दुकान लेने के लिए कहा गया ,जिसके चलते अमित आचार्य ने किराए पर इंदौर के दवा बाजार में एक दुकान ली , एजेंसी देने की एवज में आशीष पुरोहित एवं मोनिका पुरोहित ने अमित आचार्य से 14 लाख रुपए लिए , एवं टुकड़ों टुकड़ों में लगभग 30 लाख रुपए आशीष पुरोहित की फर्म एम एंड एम कांट्रेक्टर एंड कंसलटेंसी को भेजें ,जिसकी एवज में आशीष पुरोहित द्वारा कई टुकड़ों में करीब 4 से ₹5 लाख का माल भेजा गया ,अमित अचार्य ने यह भी आरोप लगाया है कि आशीष पुरोहित द्वारा डी लाइट कंपनी का नकली माल भेजा गया ।
अमित आचार्य एवं कविता आचार्य द्वारा कोतवाली थाने में आशीष पुरोहित एवं मोनिका पुरोहित निवासी नागपुर के खिलाफ डी लाइट कंपनी की एजेंसी देने और गलत माल देकर 25 लाख की धोखाधड़ी करने की शिकायत कोतवाली पुलिस को 5 माह पहले की गई थी। जिसमें शिकायतकर्ता के द्वारा डी लाइट कंपनी के नाम पर बैंक द्वारा किए गए लेनदेन की तथ्यपरक जानकारी पुलिस को दी। शिकायतकर्ता श्री आचार्य ने आशीष पुरोहित के द्वारा नकली माल देने ही भी पुख्ता जानकारी देते हुए कहा कि माल अभी भी सुरक्षित रखा है। उनके द्वारा धोखाधड़ी करने वाले आशीष को रुपया देकर माल ले जाने के लिए कई बार कहा गया है लेकिन ना तो आशीष के द्वारा माल वापस लिया गया और ना ही धोखाधड़ी कर ली गई 30 लाख रूपए की राशि का भुगतान किया । पुलिस के द्वारा आज इस प्रकरण में पूछताछ हेतु आशीष पुरोहित को थाने पर बुलाया गया और पूछताछ कर बयान पंजीबद्ध किए हैं।
इस मामले में कोतवाली थाना प्रभारी अमित सोलंकी ने बताया कि अमित आचार्य द्वारा उनके ही दूर के रिश्तेदार आशीष पुरोहित एवं उनकी पत्नी मोनिका पुरोहित के खिलाफ एजेंसी देने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है,इस मामले में आशीष पुरोहित और मोनिका पुरोहित से पूछताछ की जा रही है मामला अभी जांच की प्रक्रिया में है जांच पूरी होने पर ही पूरी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।