- उज्जैन, न्यूज़, शहर

उज्जैन में पोहा फैक्ट्री में हुआ हादसा, तीन श्रमिक की मौत, एक गंभीर

Spread the love


उज्जैन/ नागझिरी थाना अंतर्गत औद्योगिक क्षेत्र मैं स्थित बिंदल पोहा इंडस्ट्रीज मैं शाम 5:30 बजे के लगभग उस समय हादसा हो गया जब कारखाने में विद्युत उपकरण सुधारने का कार्य किया जा रहा था तभी एक धमाका हुआ और कारखाने में अफरा-तफरी मच गई वही धमाके के बाद हुई आगजनी की घटना में दुर्गाबाई और ज्योति भाई नामक श्रमिक महिलाओं की अकाल मृत्यु हो गई। एक अन्य श्रमिक की भी हादसे में मौत होने की खबर है। खबर तो यह भी आ रही है कि करीब 5 श्रमिक हादसे में शिकार हुए हैं। श्रमिक सीमा बाई बुरी तरह झुलस चुकी है जिसे जिला अस्पताल में उपचार दिया जा रहा है। घटना की जानकारी लगते ही कलेक्टर आशीष सिंह दल बल के साथ यहां पहुंच चुके हैं। जिनके द्वारा फायर बिग्रेड और पुलिस तथा खेती के श्रमिकों के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर मृतकों के शव और घायल को अस्पताल पहुंचाया है। घटनास्थल से मिली जानकारी के मुताबिक चार दमकल द्वारा आग पर काबू पाया गया। कलेक्टर आशीष सिंह के अनुसार रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद इस हादसे को जांच में लिया जाएगा फिलहाल मृतको और घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। बताते हैं कि घटना के बाद फैक्ट्री संचालक राकेश बिंदल बेहोश हो गए थे।

कलेक्टर ने आगजनी की घटना की जांच हेतु समिति गठित

उज्जैन/ कलेक्टर आशीष सिंह ने नागझिरी स्थित उद्योगपुरी में बिंदल इंडस्ट्री मैं हुई आगजनी की घटना के कारणों की जांच के लिए 3 सदस्यीय समिति का गठन किया है । समिति में एसडीएम कोठी महल, औद्योगिक सुरक्षा के अधिकारी और अग्नि/विद्युत सुरक्षा के अधिकारी को रखा गया है। कलेक्टर ने समिति को अगले दो दिनों में जांच प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं ।
कुछ ही देर में कैबिनेट मंत्री और अन्य जनप्रतिनिधि पहुंचेंगे घायल के हाल-चाल जानने

मध्य प्रदेश शासन के कैबिनेट मंत्री डॉ मोहन यादव अपने शहर में हुई घटना इस जानकारी लगने के बाद देर रात अस्पताल पहुंचे और घायल के हाल-चाल और उपचार की व्यवस्था देखेंगे। मंत्री जी के विधानसभा क्षेत्र में हुई घटना से श्री यादव हालचाल जानकर प्रशासनिक अधिकारियों को उपचार के दिशा निर्देश देंगे।