- न्यूज़, मध्य प्रदेश, राज्य

सुनेल की युवा पत्रकार मेघा जैन कोटा में शान ए राजस्थान की उपाधि से अलंकृत

Spread the love

अन्तर्राष्ट्रीय हस्ती पद्मश्री गुलाबों सपेरा ने किया सम्मानित

सुनेल/ झालावाड़ जिले सहित पूरे कोटा संभाग में अपनी पैनी लेखनी के साथ निष्पक्ष व निर्भीक पत्रकारिता करने वाली सुनेल निवासी युवा पत्रकार सुश्री मेघा जैन को आजादी के 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में श्री कर्मयोगी सेवा संस्थान द्वारा कोटा में आयोजित कर्मयोगी प्रतिभा सम्मान समारोह में शान ए राजस्थान की उपाधि से अलंकृत किया गया है। उनको माल्यार्पण, शॉल ओढ़ाकर एवं स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। यह सम्मान उन्हें अन्तर्राष्ट्रीय हस्ती पदम् श्री गुलाबो सपेरा, अन्तर्राष्ट्रीय कलाकार अलका दुलारी व सार्वजनिक मंडल पुस्तकालय कोटा के प्रमुख डॉ.दीपक श्रीवास्तव के कर कमलों द्वारा प्रदान किया। सुश्री मेघा जैन की प्रतिभा व उनके सेवा कार्यों के बारे में जानकर पद्म श्री गुलाबो सपेरा व डॉ.दीपक श्रीवास्तव ने मेघा जैन को बधाई देते हुए उनकी हौलसा अफजाई कर उनकों निरन्तर अपनी लेखनी के माध्यम से समाज की सेवा के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर श्री कर्मयोगी सेवा संस्थान के प्रमुख राजाराम जैन कर्मयोगी, जिला आर्य प्रतिनिधि सभा के प्रमुख व जाने माने समाजसेवी अर्जुन देव चड्ढा, अरविंद पाण्डेय, रक्तदान क्षेत्र में नित नए कीर्तिमान बनाने वाले भुवनेश गुप्ता ने भी मेघा जैन को आर्शीवाद दिया। कार्यक्रम में कोटा संभाग की गणमान्य हस्तियां, समाजसेवी, पत्रकार, कलाकार, प्रबुघजन उपस्थित थे।
*सुनेल क्षेत्र में हर्ष की* लहर-बधाईयों का तांता लगा
सुनेल की युवा पत्रकार सुश्री मेघा को कोटा में शान ए राजस्थान की उपाधि से अलंकृत किए जाने पर सुनेल क्षेत्र में हर्ष की लहर दौड़ गई है। अपनी कलम के माध्यम से सुनेल क्षेत्र के लोगों की भावनाओं व समस्याओं को उठाकर प्रशासन व जनता के बीच सेतू बनने वाली सुश्री मेघा जैन को क्षेत्र के गणमान्य लोगों, राजनीति क्षेत्र से जुड़े लोगों, सामाजिक कार्यकर्ताओं व अधिकारियों ने फोन व सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई दी है।
मर्दानी कोरोना योद्धा के रूप में पहचान बनी है मेघा जैन की
निर्भीक होकर निष्पक्ष भाव से अपनी पैनी कलम से पत्रकारिता के भावार्थ को चरितार्थ करने वाली मेघा जैन ने वैश्विक महामारी कोरोना काल में जिस जांबाजी के साथ लोंगो की सेवा की व जनता व प्रशासन के बीच सेतू बनकर काम किया।उसकी पूरे क्षेत्र में चर्चा है। जिस दौर में लोग घरों से बाहर नहीं निकलते थे,एक दूसरे से कतराते थे उस समय मेघा ने बीमारों व गर्भवती महिलाओं को अस्पताल पहुंचाया,उनको चिकित्सा सुविधाएं दिलवाई। प्रशासन तक उनकी पीड़ा पहुंचाई। जरूरतमंदों तक प्रशासन की सहायता पहुंचाई। मेघा ने बिना अपनी जान की परवाह किए पूर्ण मनोयोग से लोगों की सेवा की। इतना ही नहीं सरकारी टीकाकरण कर प्रति जन जागरण अभियान चलाया, लोगों को टीका लगाने के लिए प्रेरित किया।
जिला स्तर सहित दर्जनों बार सम्मानित हो चुकी मेघा जैन
मेघा जैन की सेवाभावना को देखते हुए उन्हें चिकित्सा विभाग ने सम्मानित भी किया। इसके अलावा मेघा जैन को जिला कलेक्टर डॉ.भारती दीक्षित ने जिला स्तर पर सम्मानित किया। मेघा जैन को उपखंड स्तर के अलावा कई निजी व सामाजिक संस्थाओं द्वारा सम्मानित किया जा चुका है।
*वसुंधरा राजे ने भी किया अभिनंदन*
मेघा जैन की उपलब्धियों, उसके सेवाकार्यों व पत्रकारिता से पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे भी बहुत प्रभावित है। गत दिनों सुनेल आई वसुंधरा राजे ने विशाल जनसमूह के बीच मेघा जैन की सराहना करते हुए उनका सार्वजनिक रूप से अभिनंदन किया था।