- उज्जैन, न्यूज़, शहर

वाणिज्य अध्ययनशाला में बचत एवं निवेश पर कार्यशाला 15 जून को

Spread the love

*देश के जाने-माने वित्तीय सलाहकार व्याख्यान देंगे*

उज्जैन। वाणिज्य अध्ययनशाला, विक्रम विश्वविद्यालय एवं एसोसिएशन ऑफ म्युचुअल फंड इन इंडिया के संयुक्त तत्वाधान में ” *धन सृजन के माध्यम से वित्तीय सशक्तिकरण”* विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन 15 जून को शलाका दीर्घा, विक्रम विश्वविद्यालय में किया गया है। जिसमें देश के ख्याति प्राप्त वित्तीय सलाहकार बचत एवं निवेश के महत्व पर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे।
यह जानकारी विभागाध्यक्ष डॉ. एस. के. मिश्रा एवं को-आर्डिनेटर डॉ.शैलेंद्र भारल ने देते हुए बताया कि सेमिनार में एसोसिएशन ऑफ म्यूच्यूअल फंड इन इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं वित्तीय विशेषज्ञ श्री एन. एस. वेंकटेश एवं देश के जाने-माने वित्तीय सलाहकार सूर्यकांत शर्मा मुख्य वक्ता के रूप में अपना वक्तव्य देंगे।
सेमिनार के संयोजक डॉ.आशीष मेहता एवं सह- संयोजक डॉ. अनुभा गुप्ता ने बताया कि वर्तमान समय में बचत एवं निवेश का महत्व सर्वविदित है। बचत व निवेश आर्थिक सशक्तिकरण के प्रमुख स्तंभ ही नहीं वरन मूलभूत आधार है। केवल बचत से नहीं अपितु निवेश से समृद्धि का रास्ता खुलता है। आम जनता की वित्तीय निवेश से संबंधित जिज्ञासाओं का समाधान करने के लिए आयोजित कार्यशाला में वित्तीय विशेषज्ञ श्रोताओं के प्रश्नों का समाधान भी करेंगे।