- Uncategorized, उज्जैन, धार्मिक, शहर

सिख समाज का कैंडल मार्च कल 26 को निकलेगा शहर में

Spread the love

उज्जैन /सिख समाज द्वारा चार साहिबजादौ और माता गुजरी जी की महान शहादत का चार दिवसीय पावन पर्व 23 से 26 दिसंबर तक श्रद्धा और गौरव के साथ मनाया जा रहा है ।
जत्थेदार सुरेंद्र सिंह अरोरा, सिख समाज के संरक्षक इकबाल सिंह गांधी, संयोजक चरणजीत सिंह कालरा एवं दलजीत सिंह अरोड़ा ने बताया की कार्यक्रम के तीसरे दिन “वीर बाल दिवस पर ” शौर्य यात्रा (गौरव यात्रा ) में सफेद कुर्ता ,पजामा और केसरिया पगड़ी धारण कर नवयुवक जब उज्जैन की सड़कों पर निकले तो उन नवयुवकों के चेहरों पर शौर्य ,वीरता ,बलिदान के भाव एहसास था ।
सफेद सलवार ,कमीज एवं केसरिया चुन्नी धारण कर महिलाएं भी इस रैली में स्वयं दो पहिया वाहन चलती हुई सम्मिलित हुई उनके चेहरों पर गर्व का भाव था ,धर्म की रक्षा के लिए साहिबजादौ एवं माता गुजरी के बलिदान पर गर्व ।
सिख समाज के प्रवक्ता एस एस नारंग ने बताया कि बताया कि 26 दिसंबर को प्रातः 5:30 बजे टावर चौक फ्रीगंज पर खुले आकाश के नीचे सामूहिक पाठ का आयोजन कर उस महान शहादत को नमन किया जाएगा ।वहां से प्रभात फेरी निकाल कर गुरुद्वारा सुख सागर पहुंचेगी ।
जत्थेदार सुरेंद्र सिंह अरोरा, सिख समाज के संरक्षक इकबाल सिंह गांधी, संयोजक चरणजीत सिंह कालरा, दलजीत सिंह अरोड़ा, बाबा त्रिलोचन सिंह जी सरपंच, पुरुषोत्तम सिंह चावला ,आत्मा सिंह विग, राजा कालरा एवं नीलम कालरा ने बताया कि
26 तारीख को शाम को 6:30 बजे गुरुद्वारा सुखसागर फ्रीगंज उज्जैन से एक कैंडल मार्च निकलेगा जो टावर चौक फ्रीगंज पर समाप्त होगा ।