- उज्जैन, न्यूज़, शहर

बक्षी दंपत्ति बने समाज के लिए एक मिसाल

Spread the love

उज्जैन /सुभाष नगर निवासी बक्षी दंपत्ति बने शहर वासियों के लिए एक मिसाल विश्वनाथ बक्षी इंजिनियर के रूप में तो श्रीमती बक्षी मैडम ने कन्याशाला विद्यालय शु. मंडी में शिक्षिका के रूप में अपनी सेवाएं दी साथ ही अपने सामाजिक, मिलनसार व्यवहार से शुजालपुर नगर में एक अलग ही पहचान बनाई।
मां सरस्वती कृपा प्राप्त प्रेरणापुंज द्वय इंजीनियर विश्वनाथ बक्षी श्रीमती मंगला बक्षी सेवा निवृत शिक्षिका ने अपने वैवाहिक जीवन के 60 बसंत पूर्ण करने पर एक भव्य आयोजन स्थानीय मांगलिक परिसर में बड़े ही उत्साह के साथ मनाया। जिसकी समस्त व्यवस्थाएं भी श्रीमती बक्षी ने स्वयं की समस्त प्रकार के प्रबंध के साथ अपने स्नेही जनों को मोबाइल के माध्यम से आमंत्रित भी किया। अपने विवाह की 60 वी विवाह वर्षगांठ पर आज पुनः श्रीमान श्रीमती बक्षी वर्तमान युग के अनुसार रिंग सिरेमनी के साथ ही विवाह संस्कार के बंधन में पुनः बंधे। साथ ही संदेश दिया की जीवन के संघर्ष में व्यक्ति को जीवन के उतार चढ़ाव परेशानियों में एक दूजे का परिवार का साथ देते हुए खुशमय जीवन जीना चाहिए। कोरोना बीमारी की फिर से आशंकाओं के बीच दोनों ने सभी उपस्थित जनों को सकारात्मक सोच के साथ अनुशासित जीवन जीने का संदेश दिया। कार्यक्रम में परिवार बड़ी संख्या में स्नेही जन सगे संबंधी एवं मित्रों के साथ ही छात्र छात्राओं ने आयोजन में सम्मिलित हो कर दोनो से आशिर्वाद प्राप्त कर आपके स्वस्थ एवं दीर्घायु होने कामना की। इस अवसर पर बक्षी दंपत्ति ने अपने बेटी दामाद विनय शास्त्री, श्रीमती बिंदु शास्त्री के साथ बाबा महांकाल का नेवेध भोग प्रसाद एवं लक्ष्मी गणेश जड़ित सिक्का उपस्थित जनों को उज्ज्वल भविष्य की मंगल कामनाओं के साथ भेट किया।
इस पुनीत अवसर पर डॉ. राजीव दीक्षित, मुकुंद ब्रह्मे, राधेश्याम गुप्ता, श्रीमती किरण पाठक, सामाजिक कार्यकर्ता द्वय प्रवीण शर्मा पूर्व पार्षद प्रवीण जोशी दीपक तिवारी सहित आदि अन्य स्नेही जन बड़ी संख्या में पहुंचे।